Home उत्तराखण्ड नारायणबगड़ विकासखंड मुख्यालय पर 13 सूत्रीय मांगो के साथ, ग्राम प्रधानो का...

नारायणबगड़ विकासखंड मुख्यालय पर 13 सूत्रीय मांगो के साथ, ग्राम प्रधानो का धरना दूसरे दिन भी जारी

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़,चमोली। नारायणबगड़ के प्रधानों ने अपनी 13 सूत्रीय मांगों को लेकर विकास खंड मुख्यालय में अपना विरोध प्रदर्शन और धरना दूसरे दिन भी जारी रखा।

प्रधान मृत्युंजय परिहार के नेतृत्व में जारी आंदोलन को समर्थन देने जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत,डिग्री कालेज कर्णप्रयाग के छात्र संघ महासचिव प्रवींद्र सिंह नेगी, भाजपा महामंत्री सरोपसिंह सिनवाल,पूर्व व्यपार संघ अध्यक्ष व वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता दलीप सिंह नेगी,ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश कंडवाल,पूर्व प्रदेश महासचिव प्रधान संगठन के नरेंद्र सिंह रावत, छात्र नेता अतुल सती,पूर्व प्रधान महेंद्र सती आदि पहुंचे।

प्रधानों का कहना था कि ग्राम पंचायतों में विकास कार्य ठप्प पड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अगर ग्राम पंचायतों में विकास कार्य किए भी जा रहे हैं तो उनका समय में भुगतान नहीं किये जा रहे हैं। जिस कारण वे गांवों में विकास कार्यों से हाथ खींचने को विवश हो रहे हैं। मांग पत्र में चेतावनी दी गई है कि दो दिन के क्रमिक अनशन पर यदि उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया और उनका समाधान नहीं किया जाता है तो 11 नवंबर से भूख-हड़ताल पर बैठने के लिए वे बाध्य होंगे।

धरने के बीच में खंड विकास अधिकारी मदन सिंह आंदोलनकारियों के बीच पहुंचे और उनका ज्ञापन लेते हुए अश्वासन दिया है कि प्रधानों की समस्याओं पर सभी कर्मचारियों और प्रधानों का आपस में समन्वय कर समाधान किया जायेगा। इस अवसर पर प्रधान फतेह सिंह, सुरेन्द्र सिंह,नरेंद्र भंडारी,देवेंद्र सिंह, गुड्डी नेगी, रीना रावत,सुशीला देवी,सरीता देवी,हेमा देवी,आनंद भंडारी,ब्रह्मानंद सती, पृथ्वी नेगी,संगीता देवी,महेश कुमार, किशोर मनोडी, बीरेंद्र सिंह,धरम सिंह,प्रेमसिंह, दीपेन्द्र सिंह आदि बड़ी संख्या में प्रधान मौजूद रहे।कार्यक्रम का संचालन रमेश गुसाईं ने किया।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा