संवाद जन सरोकारों का....

यूथ रॉक्स फाउंडेशन ने युवाओं को सही करियर चुननें और साक्षात्कार में सफल होने में मदद करने के लिए राज्यव्यापी अभियान किया शुरू

#YouthRocksFoundation

खबर सुने

बीएसएनके न्यूज डेस्क / देहरादून। यूथ रॉक्स फाउंडेशन ने छात्रों को उनके लिए सही करियर चुनने में मदद करने और साक्षात्कार का सामना करने के लिए एक राज्यव्यापी अभियान शुरू किया है। फाउंडेशन के प्रशिक्षक प्रोजेक्ट पहल के तहत इस अभियान के लिए विभिन्न सरकारी और निजी कॉलेजों का दौरा किया जिसमें आज शिवालिक कॉलेज एवं आईटीआई निरंजनपुर में एक कार्यशाला को आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में यूथ रॉक्स फाउंडेशन की संस्थापक डॉ दिव्या नेगी घई ने छात्र-छात्राओं को उनके सही करियर चुनने के बारे में बताया एवं उनको साक्षात्कार में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रश्नों को जबाब देने का सही तरिका भि बताया।

यूथ रॉक्स फाउंडेशन की संस्थापक डॉ दिव्या नेगी घई लंबे समय से युवाओं के रोजगार के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि छात्र हमेशा सुनिश्चित नहीं होते हैं कि वे अपने लिए सही करियर कैसे चुनें। इसलिए, इन संवादात्मक सत्रों के माध्यम से, हम उन्हें इसे समझने और सही चुनाव करने में मदद कर रहे है। यहां तक कि जिन छात्रों ने अपने लिए करियर चुना है वे भी इंटरव्यू में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। वे साक्षात्कार में सही उपस्थिति और सकारात्मक शारीरिक भाषा के महत्व को नहीं समझते हैं।

इसके साथ ही उन्हें साक्षात्कार के दौरान अपने संचार पर काम करने की आवश्यकता होती है क्योंकि उन्हें अपने व्यक्तित्व लक्षणों के माध्यम से साक्षात्कारकर्ता को प्रभावित करने का केवल एक ही अवसर मिलता है और उन्हें इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि वे इस राज्यव्यापी अभियान के माध्यम से कई युवा व्यक्तियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की उम्मीद करते हैं।

प्रोजेक्ट पहल की टीम से इस अभियान में रजनी नवानी,दीपक जोशी और स्वयंसेवक मोनू रोहिल्ला,बबली शाह,आशी और सूरज प्रकाश शामिल रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: