Home उत्तराखण्ड देवधूरा महामृत्युंजय महादेव मंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ विशाल भण्डारे का...

देवधूरा महामृत्युंजय महादेव मंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ विशाल भण्डारे का होगा आयोजन

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली। सावन माह के अंतिम सोमवार को देवधूरा महामृत्युंजय महादेव मंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ विशाल भण्डारे का आयोजन किया जाएगा।

मंदिर समिति के अध्यक्ष बृजमोहन बुटोला ने बताया कि कोविड के चलते इस साल भी जखोली सैंण में श्रावणी मेले का आयोजन स्थगित कर दिया गया है।इसके लिए प्रतीकात्मक रूप से देवधूरा महामृत्युंजय महादेव मंदिर के प्रांगण में स्थानीय महिला मंगल दलों, युवक मंगल दलों व स्कूली छात्र-छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी जाएंगी। बताया कि सावन के अंतिम सोमवार के चलते मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लगने की संभावना है परंतु मंदिर के प्रवेश द्वार पर स्वयं सेवकों की तैनाती की जाएगी। ताकि श्रद्धालुओं की भीड़ को सेनेटाइजर कराने तथा सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था बनी रहेगी।

मंदिर समिति के अध्यक्ष भगत सिंह बुटोला ने बताया कि इस बार दूसरे भंडारा दाताओं के साथ उनके परिवार के द्वारा भी भंडारा दिया जा रहा है। उन्होंने सभी शिवभक्तों से अनुरोध किया है कि मंदिर परिसर में भगवान आशुतोष महामृत्युंजय महादेव जी के दर्शन और पूजा अर्चना में शामिल होने वाले लोग कोविड गाइडलाइंस का अनुपालन करते हुए मंदिर समिति को अपना महत्वपूर्ण सहयोग बनाए रखेंगे।

इस अवसर पर मंदिर समिति के सचिव जयपाल सिंह बुटोला, उपाध्यक्ष दर्शन सिंह,मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष भगत सिंह बुटोला,राजेन्द्र सिंह नेगी, कोषाध्यक्ष अबलसिंह सणकोटी,चंद्रसिंह नेगी, पुष्कर सिंह नेगी आदि शामिल थे।