Home उत्तरकाशी प्रदेश में 293 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, चार की मौत

प्रदेश में 293 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, चार की मौत

293 new corona infected patients found in the state, four died

न्यूज डेस्क / देहरादून। उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के 293 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जबकि चार संक्रमितों की मौत हुई। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 100411 हो गई है। जबकि मृतकों का आंकड़ा 1717 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार बुधवार को देहरादून में 171, बागेश्वर में एक, चमोली में दो, हरिद्वार में 70, नैनीताल में 21, पौड़ी में सात, पिथौरागढ़ में दो, टिहरी में दो, यूएस नगर में 16 और उत्तरकाशी जिले के एक मरीज में कोरोना संक्रमण पाया गया है।

एम्स ऋषिकेश में भर्ती एक, दून अस्पताल में भर्ती दो और महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। बुधवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 118 मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया। इसके साथ ही ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 95330 हो गई है। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 1863 पहुंच गई है।

राज्य में संक्रमण की दर 3.66 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 95.94 प्रतिशत रह गई है। बुधवार को राज्य के सभी जिलों से 15 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए। 11 हजार से अधिक सैंपल की रिपोर्ट आई जबकि 99 सौ सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। देहरादून जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। इसमें एक मसूरी, दो देहरादून जबकि दो कंटेनमेंट जोन ऋषिकेश क्षेत्र में बनाए गए हैं। राज्य में देहरादून जिला संक्रमण के मामले में टॉप पर चल रहा है। बुधवार को देहरादून जिले से चार हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जबकि हरिद्वार से पांच हजार के करीब सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here