संवाद जन सरोकारों का....

हेटसन बैडमिंटन सेंटर के 19 वर्षीय ऋत्विक संजीवी ने ऑल इंडिया रैंकिंग बैडमिंटन पुरुषों की श्रेणी में गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

खबर सुने

बीएसएनके न्यूज / खेल डेस्क। तमिलनाडु के ऋत्विक संजीवी, उम्र 19 वर्ष, ने अपना प्रशिक्षण हेटसन बैडमिंटन सेंटर, थिरुथंगल से प्राप्त करते हुए, सतीश कुमार को बैडमिंटन टूर्नामेंट 2022 के योनेक्स – सनराइज डॉ. अखिलेश दास गुप्ता मेमोरियल ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग के फाइनल में 21-18, 21-14 से हराया। उन्होंने राष्ट्रीय रैंकिंग टूर्नामेंट के पुरुष एकल खिताब जीत हासिल करते हुए तमिलनाडु के पहले खिलाड़ी बनकर फिर से इतिहास रच दिया है।

ऋत्विक ने पिछली बार 2019 में नेशनल चैंपियनशिप में अंडर 17 बॉयज सिंगल्स का खिताब जीता था, ऐसा करने वाले वह तमिलनाडु के पहले खिलाड़ी भी हैं। वह दिसंबर 2021 में आयोजित बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंज टूर्नामेंट में भी उपविजेता रहे, जिसमें दुनिया भर के प्रतिभागी शामिल हुए थे।

इस अवसर पर बोलते हुए हेटसन बैडमिंटन सेंटर के मुख्य प्रशिक्षक (चीफ मेंटर) अजीत हरिदास ने कहा, “यह एक बड़ी उपलब्धि है और हमें ऋत्विक पर बेहद गर्व है। कोचिंग स्टाफ की मदद और उनकी प्रशिक्षण की विधि के साथ समर्पित लगातार कड़ी मेहनत से यह उपलब्धि हासिल की है।

हमें खुशी है कि उन्हें उनकी क्षमता के लिए पुरस्कृत किया गया है। हम विभिन्न पृष्ठभूमि से आने वाले प्रतिभाशाली युवाओं को खोजने के लिए अपनी यात्रा जारी रखेंगे, उन्हें पेशेवर प्रशिक्षण के लिए एक मंच प्रदान करेंगे और देश को गौरवान्वित करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: