Home sports क्वालिफायर के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेंगे जोकोविच, अल्कारेज का पहला...

क्वालिफायर के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेंगे जोकोविच, अल्कारेज का पहला मुकाबला गास्केट से

0

 बीएसएनके न्यूज डेस्क/स्पोर्ट्स :-  चौथी वरीयता प्राप्त यानिक सिनर पहले दौर में बोटिक वैन डे जैंडस्चुल्प से खेलेंगे। सातवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास अपने शुरुआती प्रतिद्वंद्वी इटली के पूर्व शीर्ष-10 स्टार मातियो बेरेटिनी से भिड़ेंगे।

सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच अपने 11वें ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब के लिए रविवार से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में क्वालिफायर खिलाड़ी के खिलाफ शुरुआत करेंगे। आयोजकों ने टूर्नामेंट का ड्रॉ निकाला। अगर जोकोविच जीत जाते हैं तो उनकी भिड़ंत तीसरे दौर में पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे से हो सकती है। मरे का इस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पहला मैच 30वीं वरीयता प्राप्त टॉमस मार्टिन एचेवेरी के खिलाफ होगा।

वहीं, दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेन के कार्लोस अल्कारेज अपनी शुरुआत पूर्व विश्व नंबर सात रिचर्ड गास्के के खिलाफ करेंगे। अल्कारेज पिछले साल इस टूर्नामेंट में नहीं खेले थे। उनके अलावा तीसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव अपने पहले दो मैचों में क्वालिफायर खिलाड़ी से भिड़ सकते हैं। दो बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनलिस्ट का तीसरे दौर में कनाडा के 27वीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे से मुकाबला हो सकता है।

कनाडाई खिलाड़ी को पूर्व विश्व नंबर तीन डोमिनिक थिएम के खिलाफ कड़ी शुरुआती परीक्षा का सामना करना पड़ेगा। चौथी वरीयता प्राप्त यानिक सिनर पहले दौर में बोटिक वैन डे जैंडस्चुल्प से खेलेंगे। सातवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास अपने शुरुआती प्रतिद्वंद्वी इटली के पूर्व शीर्ष-10 स्टार मातियो बेरेटिनी से भिड़ेंगे।
महिला एकल प्रतियोगिता कुछ अविश्वसनीय पहले दौर के मैचों के साथ शुरू होगी, जिसमें विश्व नंबर एक इगा स्वियातेक और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन सोफिया केनिन के बीच 2020 रौलां गैरो फाइनल का रीमैच भी शामिल है। पूर्व ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका और एंजेलिक कर्बर भी अपने संबंधित मातृत्व अवकाश के बाद ग्रैंडस्लैम में वापसी कर रही हैं और उन दोनों के पास उल्लेखनीय नामों के खिलाफ पहले दौर के चुनौतीपूर्ण मैच हैं।
कर्बर शुरुआती दौर में 2022 की फाइनलिस्ट डेनिएल कॉलिंस से खेलेंगी और विजेता को दूसरे दौर में स्वियातेक और केनिन से भिड़ना होगा। पिछले साल की ऑस्ट्रेलियन ओपन उपविजेता और विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी एलेना रिबाकिना का सामना शुरुआती दौर में पूर्व विश्व नंबर एक कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा। पांचवीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला पहले दौर में क्वालिफायर खिलाड़ी से खेलेंगी। अमेरिकी खिलाड़ी कोको गॉफ पहले दौर में अन्ना करोलिना श्मीडलोवा से भिड़ेंगी। मौजूदा विजेता और दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका ड्रॉ में सबसे नीचे हैं। वह अपने अभियान का आगाज क्वालिफायर खिलाड़ी के खिलाफ करेंगी।