Home उत्तराखण्ड शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने अठूरवाला में खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय...

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने अठूरवाला में खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के नव-निर्मित भवन का किया लोकार्पण

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने अठूरवाला में खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के नव-निर्मित भवन का किया लोकार्पण

बीएसएनके न्यूज / डोईवाला डेस्क। उत्तराखण्ड शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने आज देहरादून जनपद के डोईवाला विकासखण्ड के अठूरवाला में विद्यालयी शिक्षा विभाग के अंतर्गत खण्ड शिक्षा अधिकारी एवं उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय के नव-निर्मित भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया। इस कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष रविंद्र राणा , क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि, और डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला भी उपस्थित थे।

शिक्षा मंत्री रावत ने इस अवसर पर कहा कि “ब्लॉक स्तर पर छात्र-छात्राओं को क्वालिटी एजुकेशन उपलब्ध कराने के लिये यह एक महत्वपूर्ण कदम है। इस नव-निर्मित भवन से शिक्षा के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित होंगे और शिक्षकों को बेहतर संसाधन एवं सुविधाएं उपलब्ध होंगी, जिससे छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त हो सकेगी।

विधायक बृजभूषण गैरोला ने भी इस अवसर पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि “इस नव-निर्मित भवन से शिक्षा के क्षेत्र में सुधार होगा और क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को इससे बहुत लाभ मिलेगा। शिक्षा का स्तर बढ़ेगा और भविष्य में हमारे क्षेत्र के युवा बेहतर अवसर प्राप्त कर सकेंगे। मैं माननीय शिक्षा मंत्री जी का धन्यवाद करता हूँ कि उन्होंने हमारे क्षेत्र के विकास के लिए इस महत्वपूर्ण कदम को उठाया।

डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला ने कहा, “यह नया भवन हमारे क्षेत्र की शिक्षा व्यवस्था को मजबूती प्रदान करेगा। इससे हमारे छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने में मदद मिलेगी और शिक्षकों को भी बेहतर संसाधन मिलेंगे। मैं इस महत्वपूर्ण पहल के लिए माननीय शिक्षा मंत्री का आभार व्यक्त करता हूँ।

इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों ने नव-निर्मित भवन की सराहना की और इसे शिक्षा के क्षेत्र में एक नई दिशा देने वाला कदम बताया। वृक्षारोपण कार्यक्रम के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया गया। यह आयोजन शिक्षा के क्षेत्र में एक सकारात्मक पहल के रूप में देखा जा रहा है, जो भविष्य में विद्यार्थियों के लिए लाभकारी साबित होगा।