Home International हमास का इस्राइली सैनिकों पर मस्जिदों को नष्ट करने का आरोप, बंधकों...

हमास का इस्राइली सैनिकों पर मस्जिदों को नष्ट करने का आरोप, बंधकों में अधिकतर के मारे जाने की दी जानकारी

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/अंतरराष्ट्रीय :-  हमास ने इस्राइली सैनिकों पर गाजा के मस्जिदों को नष्ट करने का आरोप लगाया है। इसी के साथ उन्होंने गाजा में बंधक बनाए गए बंधकों के मारे जाने की भी जानकारी दी है।

इस्राइल में हवाई हमले के बाद हमास के आतंकियों ने कई लोगों को गाजा पट्टी में बंधक बना लिया था। अब उन बंधकों के मारे जाने की संभवना जताई जा रही है। आतंकी संगठन के प्रवक्ता अबू ओबैदा ने रविवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने इसके लिए इस्राइलियों को जिम्मेदार ठहराया है।

एक बयान में अबू ओबैदा ने कहा, ‘दुश्मनों के कई बंधकों और लोगों का भाग्य किसी को पता नहीं है। बाकी बचे लोग इस्राइल की आक्रमकता की वजह से अज्ञात सुरंगों में बंद है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हाल ही में उनमें से कुछ की मौत हो चुकी है। बाकी हर घंटे बड़े खतरे का सामना कर रहे हैं और इसके लिए दुश्मनों की सेना जिम्मेदार है।’

इस्राइली सैनिकों पर लगाया मस्जिदों को नष्ट करने का आरोप
अबू ओबैदा ने बताया कि वे आने वाले दिनों में इस्राइली सैनिकों के खिलाफ अपने हमलों का विस्तार करेंगे। उन्होंने इसी के साथ इस्राइली सैनिकों पर गाजा पट्टी में मस्जिदों को नष्ट कर धार्मिक युद्ध छेड़ने का भी आरोप लगाया है। ओबैदा ने कहा, इन 100 दिनों में इस्राइली सैनिकों ने गाजा पट्टी के कई मस्जिदों को नष्ट कर दिया है। उन्होंने बताया कि मस्जिदों पर बुलडोजर चलाया गया, उन्हें जला दिया गया। प्रार्थनाएं रुकवा दी गई।

बता दें कि सात अक्तूबर को हमास के आतंकियों ने इस्राइल में घुसकर हमला किया था, जिसमें 1200 लोग मारे गए। वहीं इस हमले के बदले इस्राइली सुरक्षा बलों ने गाजा में सैन्य अभियान चलाया। इस अभियान के तहत गाजा के स्कूल और अस्पतालों को नष्ट कर दिया गया। हमास ने गाजा में अबतक 23,000 से ज्यादा लोगों के मारे जाने का दावा किया है।