Home sports हार्दिक ने रोहित से छीनी मुंबई की कप्तानी, क्या हिटमैन टी20 विश्व...

हार्दिक ने रोहित से छीनी मुंबई की कप्तानी, क्या हिटमैन टी20 विश्व कप में तोड़ेंगे पांड्या का सपना?

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/स्पोर्ट्स :-  हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी के साथ ही रोहित शर्मा को कप्तानी गंवानी पड़ी है। रोहित को लगभग एक दशक बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान के पद से हटाया गया है। अब रोहित की वजह से हार्दिक को टी20 विश्व कप में कप्तानी मिलना मुश्किल है।

टी20 विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की आखिरी टी20 सीरीज अफगानिस्तान के साथ है। 11 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैच की सीरीज में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। विराट कोहली की भी टीम में वापसी हुई है। ये दोनों 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद पहली बार देश के लिए कोई टी20 मैच खेलेंगे। इस सीरीज के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके बाद आईपीएल होगा।

आईपीएल खत्म होते ही टी20 विश्व कप शुरू हो जाएगा। ऐसे में रोहित और विराट की वापसी से यह साफ है कि टी20 विश्व कप में इन दोनों खिलाड़ियों का खेलना तय है। अगर ये दोनों फिट रहते हैं तो जून में होने वाले टी20 विश्व कप में जरूर खेलेंगे।

पिछले एक साल में अधिकतर मौकों पर हार्दिक पांड्या ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी की है। ऐसा माना जा रहा था कि 2024 टी20 विश्व कप में उन्हीं की अगुआई में युवा भारतीय टीम अपना दम दिखाएगी, लेकिन हार्दिक की चोट ने कहानी पलट दी है। हार्दिक के बाद सूर्यकुमार यादव ने टी20 में टीम इंडिया की कमान संभाली, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए वह भी उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में रोहित और विराट की टी20 टीम में वापसी हुई है।
टी20 विश्व कप में कौन होगा कप्तान?
टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा का खेलना तय है और वह टीम इंडिया के नियमित कप्तान हैं। ऐसे में उनका कप्तान बने रहना भी तय है। ऐसे में हार्दिक का टी20 विश्व कप में कप्तानी करने का सपना अधूरा रह जाएगा। हालांकि, आने वाले आईसीसी टूर्नामेंट में हार्दिक के कप्तान रहने की संभावनाएं काफी ज्यादा हैं। ऐसे में हार्दिक के साथ टीम इंडिया में वही हो सकता है, जो मुंबई इंडियंस में रोहित के साथ हुआ। मुंबई में हार्दिक की वापसी के साथ ही उन्हें कप्तान बना दिया गया। यही अब भारतीय टी20 टीम में रोहित के साथ हो रहा है।

क्या बोले आकाश चोपड़ा?
पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का भी मानना है कि रोहित ही टी20 विश्व कप में भारत के कप्तान होंगे। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा “रोहित अब कप्तान हैं और मुझे लगता है कि वह विश्व कप में भी कप्तान होंगे। मुझे लगता है कि यह एक ऐतिहासिक चयन था, क्योंकि अगर रोहित कप्तान बने रहे, तो वह विश्व कप खेलेंगे। अगर वह विश्व कप खेलते हैं, तो फिर वह कप्तान होंगे। ऐसा मत सोचो कि हार्दिक वापस आने के बाद कप्तान बनेंगे। मैं इसे लगभग लिखित रूप में दे सकता हूं। मैं कुछ भी गारंटी नहीं दे सकता लेकिन इसकी संभावना बहुत कम है कि रोहित टीम में होंगे और कप्तान नहीं होंगे।”