संवाद जन सरोकारों का....

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज, हिम ज्योति स्कूल ने जीता वॉलीबॉल खिताब

खबर सुने

बीएसएनके न्यूज डेस्क / देहरादून। स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) चैंपियनशिप उत्तराखंड 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज ने अंडर-18 लड़कों के वर्ग का वॉलीबॉल का खिताब हासिल किया, जबकि हिम ज्योति स्कूल ने लड़कियों के वर्ग में चैंपियन का ताज पहनाया। इन दोनों टीमों ने अपना-अपना फाइनल मैच 2-0 के अंतर से जीता।

उत्तराखंड में जमीनी स्तर पर खेलों में क्रांति लाने के उद्देश्य से भारत का अग्रणी फुली इंटीग्रेटेड डिजिटल प्लस ऑन-ग्राउंड मल्टी-स्पोर्ट प्लेटफॉर्म- स्पोर्ट्स फॉर ऑल देहरादून में टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण का आयोजन कर रहा है। शहर के पांच स्थानों पर खेले जा रहे इस रोमांचक ओलंपिक-शैली चैंपियनशिप का मंगलवार को समापन होगा।

देहरादून स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज, जो वर्तमान में चैंपियनशिप की पदक तालिका में 27 स्वर्ण पदकों के साथ शीर्ष पर है, ने फाइनल मैच में दून प्रेसीडेंसी स्कूल को 25-15, 25-16 से हराया। इस स्कूल ने अंडर-16 और अंडर-14 वर्ग का खिताब भी जीतकर लड़कों के वर्ग में अपना दबदबा बनाए रखा।

ल्यूसेंट इंटरनेशनल स्कूल और केंद्रीय विद्यालय ओएफडी ने क्रमश: लड़कों के अंडर-16 और अंडर-14 का रजत पदक जीता। ल्यूसेंट इंटरनेशनल स्कूल और केन्द्रीय विद्यालय ओएफडी को फाइनल में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज ने हराया।

वहीं, हिम ज्योति स्कूल की लड़कियों ने अंडर-18 के फाइनल में शिवालिक एकेडमी को 25-15, 26-24 से हराकर खिताब जीता। हिम ज्योति स्कूल नौ स्वर्ण सहित 26 पदकों के साथ चैम्पियनशिप तालिका में तीसरे स्थान पर है। अंडर-16 लड़कियों के फाइनल में केंद्रीय विद्यालय ओएफडी ने अगापे मिशन स्कूल को 25-13, 25-5 से हराया।

इस बीच, द ओबेरॉय स्कूल ऑफ इंटीग्रेटेड स्टडीज (OASIS) के हिमांश आनंद ने शतरंज में भी कमाल करते हुए लड़कों के अंडर-9 का खिताब जीता। इसी तरह, डीएसबी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के अंशुमन जोशी और एसआर पब्लिक स्कूल राजपुर रोड (देहरादून) के श्रेष्ठ जोशी ने क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीते।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: