Home अंतरराष्ट्रीय टर्की और सीरिया के भूकंप प्रभावितों के मोरारीबापू द्वारा 25 लाख रूपये की...

टर्की और सीरिया के भूकंप प्रभावितों के मोरारीबापू द्वारा 25 लाख रूपये की सहायता राशी भेजी जाएगी

बीएसएनके न्यूज डेस्क। गत दो दिनो से टर्की एवं सीरिया में आये भयानक भूकंप ने जो तबाही मचाई है उसके समाचार प्राप्त हो रहे है | इस घटना से समूचा विश्व दुःख का अनुभव कर रहा है ।

प्राप्त समाचार अनुसार 4500 से भी ज्यादा लोगोने इस घटना में अपने प्राण गवाए है। 20000 से भी ज्यादा लोग हताहत हुए है। इन देशो में माल-मिल्क्त को भी बहुत ज्यादा क्षति पहुंची है। हमारा भारत देश एवं भारत के लोग ऐसी आपदा की स्थिति में हर हमेशा सहायता रूप बनते आये है। इसी क्रम में हमारे यशश्वी प्रधानमन्त्री आदरणीय नरेन्द्रभाई एवं भारत सरकार ने भी अपनी सहयता राशी प्रेषित की है, जो भारतीयता का उतम परिचय है।

पूज्य मोरारीबापू के द्वारा वर्तमान में नेपाल के लुम्बिनी में रामकथा का अनुष्ठान चल रहा है। नेपाल स्थित लुम्बिनी की यह भूमि माने करुणा की भूमि ! विश्व जिसे करुणा मूर्ति के नाम से जानती है।  ऐसे  भगवान बुद्ध की जन्मस्थली में चल रही ये रामकथा का मतलब है करुणा का गंग प्रवाह।  व्यासपीठ की करुणा के स्वरूप इन देशो में हुई घटना के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए देश-विस्देश के सभी श्रोताओ को समिलित कर के पूज्य मोरारीबापू ने रूपये 25 लाख की सहयता राशी टर्की और सीरिया के लोगो के भजे ने का ऐलान किया है।

ब्रिटिश पार्लियामेंट के वरिष्ठ सदस्य लार्ड डॉलर पोपट, उनके पुत्र  पवन पोपट और उनकी टीम के द्वारा यह संवेदना राशी वितरित की जायेगी । इस दुखद घटना में जिन्होंने आपने प्राण गवाए है उनके निर्वाण के लिए पूज्य मोरारीबापू ने प्रार्थना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here