Home crime पुजारी हत्याकांड का पर्दाफाश, शिव मंदिर में चेलों ने ही चाकू घोंपकर...

पुजारी हत्याकांड का पर्दाफाश, शिव मंदिर में चेलों ने ही चाकू घोंपकर उतारा मौत के घाट; बताई यह वजह

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/ अपराध :- पुरानी भटावली स्थित प्राचीन शिव मंदिर के पुजारी मुन्नालाल पुरी की हत्याकांड का पर्दाफाश हो गया है। जांच में पाया गया है कि पुजारी के चेलों ने ही उन्हें मौत के घाट उतारा था। चाकू से उनकी गर्दन और कनपटी पर वार किये गए थे। पुलिस ने घटना का राजफाश करने को एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर के नेतृत्व में पांच टीमों का गठन किया था।

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पुरानी भटावली स्थित प्राचीन शिव मंदिर के पुजारी मुन्नालाल पुरी की हत्या उनके ही दो चेलों ने नशा करने के लिए 300 रुपये न देने पर की थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर घटना का राजफाश किया। आरोपितों के पास घटना में प्रयुक्त चाकू व ताले की चाबी भी बरामद हुई है।

पुलिस लाइंस सभागार में एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि बुधवार देर शाम पुरानी भटावली के प्राचीन शिव मंदिर के पुजारी मुन्नालाल पुरी की हत्या कर दी गई थी। चाकू से उनकी गर्दन और कनपटी पर वार किये गए थे। पुलिस ने घटना का राजफाश करने को एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया, सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर के नेतृत्व में पांच टीमों का गठन किया था।

चेलों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मामले में जांच के बाद उनके दो चेले परमकीर्ति उर्फ संजय डांसर व कांति उर्फ बंटी निवासी मोरा की मिलक थाना सिविल लाइंस को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वह पुजारी मुन्नालाल पुरी की खूब सेवा करते थे। वहीं सुल्फा और गांजे का नशा भी करते और रुपये भी मिलते थे। जिस कारण वे मंदिर आते-जाते रहते थे।

17 जनवरी की शाम करीब चार बजे दोनों मंदिर गए। उस दौरान मंदिर में चार से पांच लोग थे। उनके जाने के बाद मुख्य मंदिर में ताला लगाकर पुजारी के कमरे में चले गए। वहां दोनों ने सुल्फा पिया। सभी ने साथ बैठकर खिचड़ी खाई और फिर सुल्फा लिया। जाते समय दोनों ने पुजारी से 300 रुपये मांगे, लेकिन पुजारी मुन्नालाल पुरी ने मना कर दिया।

पास पड़े चाकू से पुजारी पर किया हमला

कई बार कहने के बाद भी जब रुपये नहीं दिए तो आरोपित परमकीर्ति उर्फ संजय डांसर ने पास पड़े चाकू से पुजारी पर हमला कर दिया। इस दौरान दूसरे आरोपित बंटी ने पुजारी के हाथ पकड़ लिए। गर्दन और कनपटी के पास चाकू से कई बार करने के बाद पुजारी की सांसें थम गईं।

इसके बाद आरोपित वहीं रखी अलमारी की चाबी लेकर व चैनल बंद कर अंदर से ताला लगाकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर सैदपुर खद्दर गांव के पास झाड़ियों से चाकू और चाबी बरामद की। दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

एसएसपी ने पुलिस टीम को दिया 10 हजार पुरस्कार

सिविल लाइंस थाना प्रभारी आरपी शर्मा के नेतृत्व में दारोगा मेघराज सिंह व आठ सिपाहियों की टीम ने मिलकर आरोपितों को 24 घंटे में गिरफ्तार कर हत्याकांड का राजफाश किया। एसएसपी हेमराज मीना ने हत्याकांड का राजफाश करने पर पुलिस टीम को 10 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है।