Home उत्तराखण्ड स्पिक मैके ने पंडित अजय शंकर प्रसन्ना द्वारा बांसुरी वादन किया आयोजित

स्पिक मैके ने पंडित अजय शंकर प्रसन्ना द्वारा बांसुरी वादन किया आयोजित

स्पिक मैके ने पंडित अजय शंकर प्रसन्ना द्वारा बांसुरी वादन किया आयोजित

बीएसएनके न्यूज / देहरादून डेस्क। स्पिक मैके ने आज देहरादून के कसिगा स्कूल में प्रसिद्ध पंडित अजय शंकर प्रसन्ना द्वारा बांसुरी वादन का एक मनमोहक कार्यक्रम आयोजित किया। प्रस्तुति के दौरान उनके साथ तबले पर उजित उदय कुमार उपस्थित रहे।

SPIC MACAY

प्रस्तुति के दौरान, पंडित अजय शंकर प्रसन्ना ने शास्त्रीय रागों और रचनाओं सहित विविध प्रस्तुतियाँ दीं, जिसमें गायकी और तंत्रकारी दोनों शैलियों की जटिल बारीकियों को उजागर किया गया। प्रदर्शन में राग मेघ में एक आकर्षक रचना शामिल रही, जिसने बारिश के मौसम की भावना को बखूबी दर्शाया।

पंडित अजय शंकर प्रसन्ना ने देहरादून में प्रस्तुति और स्पिक मैके की भूमिका पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, “देहरादून में प्रस्तुति देना हमेशा ही एक सुखद अनुभव रहा है। इस शहर का जीवंत सांस्कृतिक माहौल और युवा दर्शकों का उत्साह इसे हर बार खास बना देता है। स्पिक मैके युवाओं के बीच कला और संस्कृति को बढ़ावा देने में सराहनीय कार्य कर रहा है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि हमारी समृद्ध विरासत की सराहना की जाए और इसे भावी पीढ़ियों के लिए संरक्षित किया जाए।

दर्शकों में मौजूद छात्रों और शिक्षकों को इस संगीत प्रस्तुति ने मंत्रमुग्ध कर दिया। बांसुरी और तबले के बीच सूक्ष्म अंतरक्रिया ने दर्शकों को विस्मित कर दिया, और पंडित प्रसन्ना द्वारा प्रदर्शित की गई सूक्ष्म बारीकियों और तकनीकी कौशल की सभी ने बहुत सराहना की।

छात्रों में से एक ने प्रदर्शन के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा, “पंडित अजय शंकर प्रसन्ना को सुनना एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला अनुभव रहा। बांसुरी पर उनकी महारत और संगीत के माध्यम से भावनाओं को व्यक्त करने का उनका तरीका वास्तव में प्रेरणादायक था। ऐसे महान कलाकार को लाइव देखना हम सभी के लिए सौभाग्य की बात थी।

इससे पहले, पंडित अजय शंकर प्रसन्ना ने जसवंत मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पुरकुल यूथ डेवलपमेंट सोसाइटी और ऋषिकेश इंटरनेशनल स्कूल में प्रस्तुति दी। वह कल एमकेपी इंटर कॉलेज और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में प्रदर्शन के साथ अपने दौरे का समापन करेंगे।