Home Entiement टाइगर 3 दर्शकों का दिल जीतने में नाकाम, फर्रे की निकली जान,...

टाइगर 3 दर्शकों का दिल जीतने में नाकाम, फर्रे की निकली जान, 12वीं फेल का कुछ ऐसा रहा हाल

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/ मनोरंजन :- शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस का गणित पूरी तरह बदलने वाला है। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म ‘एनिमल’ और विक्की कौशल अभिनीत मूवी ‘सैम बहादुर’ बड़े पर्दे पर दस्तक दे चुकी है। जहां ‘एनिमल’ ने एडवांस बुकिंग में ही सफलता के झंडे गाड़ दिए हैं। तो वहीं, ‘सैम बहादुर’ की भी रफ्तार अच्छी देखने को मिली है। वहीं, इससे पहले रिलीज हुई यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स की फिल्म ‘टाइगर 3’, दर्शक जुटाने की कोशिश कर रही है। साथ ही अलीजेह अग्निहोत्री की डेब्यू फिल्म ‘फर्रे’ फ्लॉप की ओर आगे बढ़ रही है। इसके उलट विधु विनोद चोपड़ा की मूवी ’12वीं फेल’ अपनी रिलीज के 35वें दिन भी लोगों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आइए इन फिल्मों का गुरुवार कलेक्शन जान लेते हैं-

सलमान खान और कटरीना कैफ अभिनीत फिल्म ‘टाइगर 3’ को हिट कराने के लिए सभी पैंतरे आजमाए गए। मूवी को दिवाली के अवसर पर रिलीज किया गया। शुरुआती दिनों में रणनीति का सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिला। फिल्म ने ओपनिंग डे पर शानदार कलेक्शन किया। हालांकि, कुछ दिन बाद ही मूवी की कमाई में गिरावट दर्ज की जाने लगी। मनीष शर्मा के निर्देशन में बनी इस मूवी की रिलीज को 19 दिन पूरे हो गए हैं। हालांकि, 300 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस मूवी का ताजा कारोबार बेहद निराशाजनक है। गुरुवार को मूवी ने महज 1.85 करोड़ रुपये कमाए, जिससे इसकी कुल कमाई 279.90 करोड़ रुपये ही हो पाई है।
विधु विनोद चोपड़ा के जरिए निर्देशित और विक्रांत मैसी अभिनीत ’12वीं फेल’ अपनी रिलीज के 35वें दिन भी दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में सफल नजर आई है। मूवी ने गुरुवार को अपने खाते में 55 लाख रुपये जोड़े, जिससे इसका कारोबार 49.12 करोड़ रुपये हो गया है। उम्मीद की जा रही है कि मूवी 50 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो जाएगी। हालांकि, ‘एनिमल’ और ‘सैम बहादुर’ की रिलीज के बाद इसे दर्शक मिलते हैं या नहीं यह आगामी रिपोर्ट में पता चल पाएगा।
सलमान खान की भतीजी अलीजेह अग्निहोत्री भी अभिनय की दुनिया से जुड़ गई हैं। अलीजेह ने फिल्म ‘फर्रे’ के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया है। भांजी की फिल्म की टक्कर पर्दे पर मामा की फिल्म ‘टाइगर 3’ से है। ‘फर्रे’ की रिलीज को सात दिन पूरे हो गए हैं। हालांकि, ‘फर्रे’ फ्लॉप की ओर तेजी से आगे बढ़ रही है। मूवी ने टिकट विंडो पर 50 लाख रुपये की ओपनिंग ली थी। वहीं, गुरुवार को इसने महज 20 लाख रुपये कमाए। थाईलैंड की फिल्म ‘बैड जीनियस’ पर बनी ‘फर्रे’ का कुल कलेक्शन 2.58 करोड़ रुपये ही हो पाया है।

अंकों में समझें तीनों फिल्मों का गुरुवार कलेक्शन

फिल्म का नाम गुरुवार की कमाई कुल कमाई (करोड़ों में)
टाइगर 3 1.85 करोड़ 279.90
12वीं फेल 55 लाख 49.12
फर्रे 20 लाख 2.58