Home उत्तराखण्ड आर्यन स्कूल ने छात्रों के लिए आयोजित किया करियर काउंसलिंग कार्यक्रम

आर्यन स्कूल ने छात्रों के लिए आयोजित किया करियर काउंसलिंग कार्यक्रम

Aryan School organized career counseling program for students
Aryan School organized career counseling program for students

बीएसएनके न्यूज / देहरादून डेस्क। आर्यन स्कूल ने आज स्कूल परिसर में कक्षा 10, 11 और 12 के छात्रों के लिए एक कैरियर काउंसलिंग सत्र की मेजबानी करी। इस आयोजन के माध्यम से छात्रों को अपने संभावित करियर पथ तलाशने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान हुआ।

छात्रों की आकांक्षाओं का समर्थन करने के लिए विश्व भर के शीर्ष विश्वविद्यालय इस सत्र में शामिल हुए। इन विश्वविद्यालयों में बॉलिंग ग्रीन स्टेट यूनिवर्सिटी, सेंट्रल मिशिगन यूनिवर्सिटी, नॉर्थ टेक्सास यूनिवर्सिटी, ब्रैडली यूनिवर्सिटी, मिडिल टेनेसी स्टेट यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ मैसाचुसेट्स लोवेल, वेबस्टर यूनिवर्सिटी और हवाई पैसिफिक यूनिवर्सिटी शामिल रहे। इन संस्थानों ने उत्सुक छात्रों के लिए उच्च शिक्षा विकल्पों और कैरियर पथों में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की।

सत्र के दौरान, इन प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने छात्रों के साथ अपनी विशेषज्ञता साझा करते हुए स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद संभावित करियर विकल्पों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने विभिन्न स्नातक कार्यक्रमों, छात्रवृत्ति के अवसरों और कॉलेज प्रवेश पर युक्तियों पर चर्चा की।

कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए, प्रिंसिपल बी दासगुप्ता ने कहा, “आर्यन स्कूल में हम न केवल शैक्षणिक उत्कृष्टता बल्कि समग्र विकास को बढ़ावा देने में विश्वास करते हैं। यह कैरियर काउंसलिंग सत्र हमारे छात्रों को उनके भविष्य के बारे में सही निर्णय लेने में मदद करने की दिशा में एक आवश्यक कदम है। हम सभी भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों को हमारे छात्रों को सफलता की राह पर मार्गदर्शन करने के लिए उनके आभारी हैं।