Home International बेल्जियम में दो की जान लेने वाले आतंकी का वीडियो वायरल! खुद...

बेल्जियम में दो की जान लेने वाले आतंकी का वीडियो वायरल! खुद को बता रहा IS का सदस्य

0

बीएसएनके न्यूज डेस्क/अंतरराष्ट्रीय :- संदिग्ध आतंकियों ने ब्रसेल्स में सोमवार रात गोलीबारी की थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में मारे गए दोनों लोग स्वीडिश नागरिक थे। आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

यूरोपीय देश बेल्जियम के ब्रसेल्स शहर में सोमवार रात गोलीबारी की घटना को अंजाम देने वाले बंदूकधारी ने कथित तौर पर एक ऑनलाइन वीडियो पोस्ट कर खुद को इस्लामिक स्टेट का सदस्य बताया है।

यह है घटना
गौरतलब है, संदिग्ध आतंकियों ने राजधानी ब्रसेल्स के मध्य इलाके में सोमवार रात गोलीबारी की थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। बेल्जियम के प्रधानमंत्री ने घटना पर दुख जताया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में मारे गए दोनों लोग स्वीडिश नागरिक थे। आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। हमले की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। कारणों की तलाश की जा रही है।

हमालवर का वीडियो जारी
हमलावर ने वीडियो की शुरुआत अल्लाहु अकबर कहकर की। उसने आगे कहा, ‘मेरा नाम अब्देसालेम अल गुइलानी है। मैं अल्लाह के लिए एक सेनानी हूं। मैं इस्लामिक स्टेट से हूं। हम प्यार करते हैं जो हमसे प्यार करता है और हम नफरत करते हैं जो हमसे नफरत करता है। हम अपने धर्म के लिए जीते हैं और हम अपने धर्म के लिए मरते हैं। अल्हम्दुल्लाह। तुम्हारे भाई ने मुसलमानों के नाम पर बदला लिया।’

संदिग्ध इतने पर ही नहीं रुका उसने वीडियो में आगे कहा, ‘मैंने अब तक तीन स्वीडिश नागरिकों को मार डाला है। तीन स्वीडिश, हां। जिन लोगों के साथ मैंने कुछ गलत किया है, वे मुझे माफ कर दें। मैं भी सभी को माफ करता हूं। सलाम अलेकूम।’

यूरोपीय शहर पहले से ही हाई अलर्ट पर
इस्राइल में हमास के हमलों के बाद यूरोपीय शहरों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, लेकिन जांचकर्ताओं का कहना है कि इस मामले में युद्ध से कोई लेना देना नहीं है। अधिकारी ने बताया तीसरा व्यक्ति जो घायल हुआ, वह एक टैक्सी ड्राइवर है। वहीं, ब्रसेल्स के लोगों से घर के अंदर रहने को कहा गया है। यूरोपीय आयोग के कर्मचारियों को भी घर के अंदर रहने की सलाह दी गई है।

क्वालीफाइंग मैच को किया था रद्द

हमले के बाद यूईएफए ने भी बेल्जियम और स्वीडन के बीच आयोजित क्वालीफाइंग मैच को रद्द कर दिया है। यूईएफए ने ट्वीट कर कहा था कि संदिग्ध आतंकी हमले के बाद स्थानीय अधिकारियों से चर्चा की गई। चर्चा के बाद, यूईएफए यूरो 2024 में बेल्जियम और स्वीडन के बीच खेले जाने वाले क्वालीफाइंग मैच को रद्द कर दिया गया है। बता दें, चर्चा में दोनों टीमें भी शामिल थीं।